00 स्वास्थ्य कर्मियों ने किया डायबिटीज वॉक
मधुमेह दिवस पर एंटी डायबिटीज वाक करते स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सीएमओ डा. जीसी मौर्या।

नगर के गोराबाजार स्थित मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय परिसर से मंगलवार को सीएमओ डॉ. गिरीश चंद्र मौर्या के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों ने ग्लोबल डायबिटीज वॉक का आयोजन किया। स्वास्थ्य कर्मियों तथा अन्य गणमान्य लोगों ने नगर में रैली निकाल भ्रमण किया।रैली सीएमओ कार्यालय से पीजी कॉलेज चौराहा होते हुए रिबर बैंक कॉलोनी के रास्ते पुन: सीएमओ दफ्तर पहुंचे। इस दौरान लोगों को मधुमेह के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए टिप्स भी दिए गए।

अमर उजाला फाउंडेशन और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से विश्व मधुमेह दिवस पर डायबिटीज वॉक कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को नगर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सीएमओ, सीएमएस, चिकित्सक और स्वास्थ्य महकमे के कर्मचारी शामिल हुए।

डायबिटीज वॉक के बैनर को लेकर चिकित्साधिकारी और कर्मचारी सीएमओ डॉ. गिरीश चंद्र मौर्या के नेतृत्व में डायबिटीज वॉक जुलूस कार्यालय से निकाला। जुलूस को जगह-जगह रोककर स्वास्थ्य कर्मी मधुमेह से बचाव के टिप्स देते रहे। इसके बाद रिबर बैंक कॉलोनी होते हुए सीएमओ कार्यालय आकर समाप्त हो गया। इस दौरान जुलूस में मधुमेह से बचाव के लिए कुछ हैंडबिल भी लोगों के बीच बांटे गए। साथ ही लोगों को रोग के प्रति सतर्कता, बचाव और इसके लक्षण भी बताए गए।

मालूम हो कि जिले में 25 हजार के आसपास लोग मधुमेह रोग से पीड़ित हैं। इस रोग से बचने के लिए चिकित्सकों ने लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि रोज वॉक करना इसके लिए बेहतर साबित होता है। इस मौके पर एसीएमओ डॉ. आरके सिन्हा, एसीएमओ डॉ. केके वर्मा, पवन श्रीवास्तव, डॉ. वसीम सिद्दीकी, साजिद अंसारी, अनिल शर्मा, लतिका शुक्ला, प्रतिभा, अमित राय, राघवेंद्र प्रताप सिंह, प्रमोद प्रसाद, अनिल शर्मा माैजूद थे।

Share:

Related Articles:

0