00 श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति 2021 के लिए आवेदन शुरू
श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति 2021 के लिए आवेदन शुरू

श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति- 2021 के लिए आवेदन रविवार, 5 सितंबर से किए जा सकते हैं। विकलांग सहायता संस्था मथुरा की आगरा शाखा और अमर उजाला फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम 2016 से प्रति वर्ष आगरा में आयोजित किया जा रहा है। फॉर्म भेजने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है।

विकलांग सहायता संस्था आगरा शाखा (मुख्यालय मथुरा) और अमर उजाला फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम 2016 से प्रति वर्ष आगरा में आयोजित किया जा रहा है। संस्था के सचिव प्रेमचंद्र जैन ने बताया, चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष डॉ. एमसी गुप्ता ने बताया कि इस छात्रवृत्ति को प्राप्त करने के लिए शारीरिक रूप से अक्षम, मूक-बधिर, दृष्टिहीन और मानसिक रूप से दिव्यांग छात्र-छात्राएं ही आवेदन कर सकते हैं। 

संस्था के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एमकॉम, एमसी, बीएड, एमएड, डीएलएड, डीएड, एलएलबी, एलएलएम, एमएसडब्ल्यू, आईटीआई, पॉलीटेक्निक, एमसीए, एमबीए, पीएचडी, बीडीएस, एमडीएस, एमबीबीएस, एमडी, एमएस, बीटेक, एमटेक में अध्ययनरत दिव्यांग छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन फार्म ऐसे प्राप्त करें
 अपना नाम, मोबाइल नंबर और कक्षा जिसमें पढ़ रहे हैं vssagra2021@gmail.com पर भेजें। फॉर्म छात्र की ई-मेल आईडी पर भेज दिया जाएगा।  

12 से 24 हजार सालाना दिए जाएंगे
संस्थापक सचिव डॉ. वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि चयनित छात्रों को 12 से 24 हजार रुपये प्रति वर्ष छात्रवृत्ति मिलेगी। 2020 में 122 दिव्यांग छात्रों को छात्रवृत्ति दी। इस साल 22 लाख छात्रवृत्ति वितरित की गई।

Share:

Related Articles:

0