सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं एएमसी के विजेता

अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा- 2018 में चयनित जिला संभल के अरुण को मंगलवार, 19 मार्च, 2019 को अमर उजाला के मुरादाबाद कार्यालय में सम्मानित किया गयाl इस दौरान आकाश ग्रुप के चेयरमैन महेश अग्रवाल ने छात्र अरुण कुमार को सम्मानित कियाl 

ब्लॉक असमोली के गांव एचोड़ा कम्बोह निवासी अरुण के पिता ओमप्रकाश किसान हैं और मां संतरी देवी गृहणी हैं। छह भाई बहनों में सबसे छोटे अरुण को शुरू से ही पढ़ने का शौक है। वह प्रतिदिन दस से 12 घंटे पढ़ते हैं, जिसकी वजह से हाईस्कूल की परीक्षा 87 फीसदी अंकों से उत्तीर्ण की है और गणित में 83 अंक प्राप्त किए हैं।

छात्रवृत्ति का चेक पाकर अरुण का चेहरा खिल उठा, उन्होंने कहा कि अमर उजाला ने होली पर छात्रवृत्ति देकर त्यौहार के साथ सपनों को भी रंगीन कर दिया है। अरुण सेना में जाना चाहते हैं, छात्रवृत्ति से मिली धनराशि का प्रयोग एनडीए की तैयारी के लिए करेंगे।

अरुण ने बताया कि उन्हें सीमित संसाधनों में ही अपना भविष्य संवारना है। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति परीक्षा का फार्म भरने के साथ ही अमर उजाला के मैगजीन 'उड़ान' से तैयारी शुरू कर दी थी। पेपर अच्छा हुआ था, इसलिए छात्रवृत्ति मिलने की उम्मीद भी थी। उन्होंने कहा कि उड़ान करियर काउंसलर की तरह है। इसके अलावा जॉब जंक्शन से निजी और सरकारी क्षेत्रों की नौकरी का पता आसानी से चल जाता है। भाई दुष्यंत कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा पास कर छात्रवृत्ति प्राप्त करना बड़ी बात है। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के सपनों को पंख देने के लिए अमर उजाला अच्छा योगदान कर रहा है।

Share:

Related Articles: