00 विद्यार्थियों ने मतदान के लिए ली शपथ
गोरखपुर के वीर बहादुर सिंह पीजी महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदान की शपथ लेते विद्यार्थी

अमर उजाला फाउंडेशन के अपराजिता मुहिम के तहत शुक्रवार, 12 अप्रैल, 2019 को गोरखपुर (खजनी) के हरनहीं (महुरांव) स्थित वीर बहादुर सिंह पीजी महाविद्यालय में उत्साह से लबरेज विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मतदान करने की शपथ ली और आधी आबादी के राष्ट्रीय कर्तव्य व सामाजिक भूमिका में अपनी सहभागिता के लिए शपथ पत्र भी भरे। साथ ही जागरूकता रैली निकालकर लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक किया। 

महाविद्यालय से हरनहीं चौराहे तक निकली जागरूकता रैली को एसडीएम विपिन कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें एसडीएम के अलावा शिक्षक, विद्यार्थी और तहसील के कर्मचारी भी शामिल हुए। एसडीएम ने कहा कि देश के लोकतंत्र में सभी को मतदान का समान अधिकार है लेकिन महिलाएं इसमें पीछे रह जाती हैं जो कि एक स्वस्थ सजग लोकतांत्रिक देश के लिए सुखद संकेत नहीं है। महिलाओं को अपनी भूमिका निभाने के लिए आगे आना होगा।

उन्होंने ‘अपराजिता’ मुहिम की तारीफ करते हुए छात्राओं को बताया कि ‘अपराजिता’ का अर्थ अजय होता है, जिसे पराजित नहीं किया जा सके। महिलाएं अपराजिता हैं और उन्हें अपने अधिकार और कर्तव्य के प्रति जागरूक होकर सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है। कार्यक्रम को प्राचार्य डॉ. केपी चौरसिया ने भी संबोधित किया। प्रवक्ता डॉ. इंद्रजीत सिंह, डॉ. पुष्पा पांडेय, डॉ. अरुण कुमार नायक, यूसुफ आजाद, नेहा सिंह, अनूप कुमार सिंह, राजन कुमार, संजय कुमार चौरसिया, रामकेर सिंह, राजन कुमार, विश्वनाथ, वंदना पांडेय, अदिति शर्मा, शिवांगी गौड़, अर्चना पांडेय, शिवानी, विशाल, रामबचन, कौशल कुमार, कृष्ण कुमार गुप्ता, राजन, अजय आदि उपस्थित रहे।

Share:

Related Articles:

0