Upcoming Events


Loading Events

« All Events List

  • This event has passed.

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर आयोजित 78 शिविरों में 4423 लोगों ने किया महादान।

Start Date: Thu, 14 Jun, 2018    End Date: Thu, 14 Jun, 2018
Event Category:

नई दिल्ली। अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा अमर उजाला के 19 प्रकाशन केन्द्रों से जुड़े 69 शहरों में विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर 78 स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उल्लेखनीय है कि रक्तदान की मुहिम का ऐसा असर हुआ है कि कुछ जगहों पर एक शिविर में दो सौ से भी अधिक लोगों ने रक्तदान किया। इन शिविरों में 4423 लोगों ने महादान कर मिसाल कायम की। रक्तदान का यह सिलसिला अमर उजाला की इकाईयों में पुरे जून तक चलेगा।

 

रक्तदान के लिए अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से कई वर्षों से जारी मुहिम में हर उम्र और वर्ग के नागरिक जुड़ रहे हैं। इन शिविरों में जनप्रतिनिधियों, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और सेना के जवान व अधिकारियों ने भी रक्तदान किया।

 

गाजियाबाद में 56 वर्षीय एम.बी. कौशिक ने 65वीं बार रक्तदान करके रिकॉर्ड बनाया। वहीँ रोहतक के एक महिला विद्यालय की प्राचार्य डॉ. अरुणा आंचल ने 25वीं बार रक्तदान किया। चंडीगढ़ में एक ही शिविर में 432 महादानियों ने तो इलाहाबाद में एक शिविर में 202 नागरिकों ने रक्तदान किया। अमर उजाला की कानपुर इकाई के तहत 12 जिलों के 13 स्थानों पर, रोहतक इकाई के नौ जिलों के 10 स्थानों पर, लखनऊ के आठ जिलों के आठ, गोरखपुर के सात जिलों के सात, मेरठ के पांच जिलों के आठ स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

 

इस मौके पर सभी रक्तदाताओं को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही ब्लड बैंक की टीम की ओर से भी प्रशस्ति-पत्र और डोनर कार्ड प्रदान किया गया।

Facebook Comments