Upcoming Events


RECENT UPDATES


Loading Events

« All Events

April 10 @ 8:00 am - April 25 @ 5:00 pm

वाराणसी में अमर उजाला फाउंडेशन और मानव अकादमी ऑफ मार्शल आर्ट्स की ओर से बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए जा रहे हैं. छात्राएं शक्ति परी बनें, आत्मरक्षा के गुरों से विकट परिस्थियों का सामना खुद कर सकें और लड़कियों का आत्मविश्वास मजबूत हो, इस उद्देश्य से अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा विद्यालयों में सेल्फ डिफेंस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा हैं. शिविर में भाग लेने वाले सभी प्रशिक्षुओं को सर्टिफिकेट दिया जाएगा.

इस पाठशाला में न केवल स्कूल- कॉलेजों की छात्राएं बल्कि आसपास के मुहल्लों, क्षेत्रों की लड़कियां और महिलाएं भी शामिल हो सकेंगी. 15 दिनों तक चलने वाला यह शिविर पूरी तरह से निःशुल्क होगा. सेल्फ डिफेंस की यह पाठशाला 30 विद्यालयों में चलेगी.

09 अप्रैल को कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज, अर्दली बाजार में सुबह आठ बजे से प्रधानाचार्य डॉ. सुधा सिंह की देखरेख में कार्यशाला की शुरुआत की गई और शाम को पाणिनि कन्या महाविद्यालय, महमूरगंज में कराटे की क्लास चलाई गई.

10 अप्रैल को प्रातः 8 बजे ग्रीन वैली इंग्लिश स्कूल, खुशहाल नगर में प्रशिक्षकों ने बालिकाओं को किक पंच के साथ ही आत्मरक्षा के टिप्स बताए. दूसरा कार्यक्रम डीरेका इंटरमीडिएट कॉलेज में आयोजित किया गया.

11 अप्रैल को गौतम बुद्ध बालिका हाई स्कूल, लोहता और सरदार पटेल आदर्श इंटरमीडिएट कॉलेज, चांदपुर में मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण शिविर चलाया गया.

12 अप्रैल को मर्दानी बनकर मनचलों को सबक सिखाने के लिए वाराणसी के ऊँचगांव स्थित ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल और नकईपुर स्थित मां वैष्णो विद्यालय में छात्राओं को कराटे का प्रशिक्षण दिया गया.

13 अप्रैल को श्री बल्लभ विद्यापीठ और श्री अग्रसेन कन्या इंटर कॉलेज की छात्राएं आत्मरक्षा के पहलुओं से रूबरू हुई. अलग-अलग विद्यालयों में शुरू की जा रही कराटे ट्रेनिंग की श्रृंखला में छात्राओं को आत्मरक्षा के दो मूल मंत्र- डिफेंस और अटैक की तकनीकी जानकारियां भी प्रदान की जा रही है.

Facebook Comments