Upcoming Events


Loading Events

« All Events List

  • This event has passed.

कानपुर के वीरेन्द्र स्वरुप एजुकेशन सेंटर में हुई पुलिस की पाठशाला।

Start Date: Tue, 22 May, 2018    End Date: Tue, 22 May, 2018
Event Category:

कानपुर। अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा दिनांक 22 मई, 2018 (मंगलवार) को एन ब्लॉक किदवई नगर स्थित वीरेन्द्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर में पुलिस की पाठशाला  आयोजन किया गया। एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने बच्चों  को ट्रैफिक नियमों के प्रति सजग करते हुए कहा कि इतनी जागरूकता के बाद भी सबसे ज्यादा मौतें सड़क हादसों में हो रही हैं। इसके पीछे वजह है लोगों की भागमभाग भरी ज़िन्दगी। सड़क हादसों से बचने के लिए हमें घर से अतिरिक्त समय लेकर निकलना चाहिए और खुद यातायात नियमों का पालन करते हुए मम्मी-पापा, भाई-बहनों, रिश्तेदारों और साथियों को भी जागरुक करना चाहिए।

 

एसपी ट्रैफिक ने बच्चों को इंटेलिजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) की जानकारी दी और साथ ही प्रोजेक्टर से बच्चों को शहर और अमेरिका, रूस, जापान समेत अन्य देशों का ट्रैफिक भी दिखाया। इससे  बच्चों  को यह सन्देश देने की कोशिश की गई कि वहां के लोग कितनी गंभीरता से नियमों का पालन करते हैं। सभी हेलमेट और सीट बेल्ट का उपयोग करते हैं। यही वजह है कि विदेश में सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या बहुत कम है।

 

पुलिस अधिकारियों ने विद्यार्थियों को डायल-100 और महिला हिंसा हेल्पलाइन- 1090 पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही विद्यार्थियों को हेलमेट व सीटबेल्ट का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

 

Facebook Comments