00 अपराध को छुपाएं नहीं, पुलिस से करें शिकायत
जौनपुर के पैरा मेडिकल कॉलेज में आयोजित पुलिस की पाठशाला को संबोधित करती सीओ सौम्या पाण्डेय
  Start Date: 28 Nov 2018
  End Date: 28 Nov 2018
  Location: जौनपुर

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से बुधवार, 28 नवम्बर, 2018  को जौनपुर के पचहटिया स्थित पैरा मेडिकल कॉलेज के हाल में 'अपराजिता- 100 मिलियन स्माइल्स' के तहत पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गया। एसपी दिनेशपाल सिंह, सीओ सौम्या पांडेय और महिला एसओ तारावती ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे किसी भी अपराध को छिपाने की कोशिश न करें। बल्कि अपराध करने वालों का खुलकर मुकाबला करें। पुलिस हमेशा उनकी मदद के लिए तत्पर है।

अपराध को छिपाना भी एक जुर्म है। एसपी दिनेशपाल सिंह ने कहा कि छात्राओं को घबराने की जरूरत नहीं है, आप बस बताइए, बाकी काम पुलिस करेगी और मनचले जेल जाएंगे। अप की मदद के लिए डायल 100, 1090 और एंटी रोमियो स्क्वॉड है। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधी किसी भी घटना की शिकायत तुरंत 1090 पर की जाए। यूपी वूमेंस हेल्पलाइन 181 पर भी शिकायत की जा सकती है। आम जनता की समस्या के लिए 100 डायल पर शिकायत करने से न घबराएं। उन्होंने कहा कि मीटू अभियान के तहत तमाम महिलाओं ने कई कई साल बाद अपनी पीड़ा व्यक्त की है। यह महिला सशक्तीकरण का बेहतर उदाहरण है। समाज बदल रहा है।

महिलाएं अब जुल्म को सहेंगी नहीं बल्कि उसका खुलकर मुकबला करेंगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को शक्तिमान बनने के लिए ज्ञान बहुत जरूरी है। आत्मनिर्भरता आप की कमजोरियों को समाप्त कर देगी। अवध पैरामेडिकल कालेज की प्रबंधक डॉ. शकुंतला यादव ने आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अवध पैरामेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रुगमा केवी, डॉ. मनोज वत्स, अखिलेश, मो. अब्बास आदि मौजूद रहे।

Share:

Related Articles:

0