Upcoming Events


Loading Events

« All Events List

  • This event has passed.

गाजियाबाद के सुंदरदीप इंस्टिट्यूट में पुलिस की पाठशाला का आयोजन

Date:
Thu, 26 Apr, 2018

Event Categories: ,

गाजियाबाद। अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा दिनांक 26 अप्रैल, 2018 (बृहस्पतिवार) को डासना के सुंदरदीप इंस्टिट्यूट में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गया। एसपी ग्रामीण अरविंद कुमार मौर्य ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या बैंक अकाउंट की डिटेल किसी से भी साझा न करें। कई बार लोग विश्वास के चलते अपने सहयोगी, परिवार के सदस्यों को सारी डिटेल बता देते है और फिर खतों से रुपये निकलने की घटनाएं हो जाती है। जिस तरह से पुराने समय में तिजोरी में मजबूत ताला लगाते थे, उसी तरह से हमें ऑनलाइन लेन-देन के लिए मजबूत पासवर्ड लगाना चाहिए।

पाठशाला में मौजूद 600 से अधिक छात्र-छात्राओं को पुलिस के मजबूत हाथ बताते हुए एसपी ने कहा कि पब्लिक को भी पुलिसिंग में सहयोग करना चाहिए। विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों के प्रति भी जागरूक किया गया। स्टूडेंट्स यातायात नियमों का पालन करें, ताकि सड़क हादसों में कमी आ सके।

साइबर एक्सपर्ट कामाक्षी शर्मा ने बताया कि देश में ट्विटर, फेसबुक, इन्स्टाग्राम, व्हाट्सएप, जीमेल सोशल नेटवर्किंग के सभी प्लेटफार्म विदेशी है। इनका सर्वर भी विदेश में है, ऐसे में जरा सी असावधानी से आपकी सारी जानकारी विदेश पहुंच सकती है।

Facebook Comments