00 भ्रष्टाचार करने वालों की करें शिकायत
गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर- 4 स्थित गौर गंगा सोसायटी में आयोजित पुलिस की चौपाल में बोलते एसपी सिटी डॉ. मनीष कुमार मिश्रा
  Start Date: 16 Nov 2019
  End Date: 16 Nov 2019
  Location: गाजियाबाद

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से शनिवार, 16 नवम्बर, 2019 को गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर- 4 स्थित गौर गंगा सोसायटी में पुलिस की चौपाल का आयोजन किया गया। पुलिस की चौपाल में एसपी सिटी डॉ. मनीष कुमार मिश्र, एएसपी केशव कुमार, एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह और एसएचओ इंदिरापुरम महेंद्र सिंह ने सोसायटी के लोगों की समस्याएं सुनी और उन्हें सुरक्षा के सुझाव भी बताए।

एसपी सिटी डॉ. मनीष कुमार मिश्र ने चौपाल में मौजूद लोगों को कानून के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि जो लोग सरकारी तंत्र में रहते हुए भ्रष्टाचार कर रहे हैं उनकी शिकायत करें, पुलिस कार्रवाई करेगी। वहीं एडीएम सिटी ने रेजिडेंट्स को विश्वास दिलाया कि यहां जिन समस्याओं पर चर्चा हुई है, 15 दिन के भीतर ही समस्या का समाधान किया जायेगा।

इसके बाद एसपी सिटी ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि आरडब्ल्यूए के लोग भी पुलिस का सहयोग कर भ्रष्टाचार को खत्म करने में मदद कर सकते हैं। भ्रष्टाचार में चाहे पुलिस के लोग शामिल हो या फिर प्रशासन के, आम लोग इसकी शिकायत करें, पुलिस कार्रवाई करेगी। पासपोर्ट, पार्किंग व अन्य किसी भी वैरीफिकेशन के दौराान अगर कोई भी पुलिसकर्मी या प्रशासनिक कर्मचारी व अधिकारी लोगों से पैसे की डिमांड करता है, लोगों को इसकी शिकायत करनी चाहिए। आरडब्ल्यूए के सहयोग से पुलिस लोगों की बेहतर मदद कर सकती है।

इस दौरान इंदिरापुरम थाना के एसएचओ महेंद्र सिंह ने लोगों को अपना मोबाइल नंबर नोट कराया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग उन्हें किसी भी वक्त कॉल कर सकते हैं। पुलिस के संबोधन के बाद स्थानीय लोगों ने अपने कई सवाल किए। लोगो ने मेट्रो स्टेशन के पास पुलिस चौकी की डिमांड की। कई सोसायटी की महिलाओं ने कहा कि वैशाली सेक्टर- 4 के पार्क में दिन-रात नशेडिय़ों एवं असामाजिक तत्वों का बसेरा रहता है। महिलाओं ने कहा कि पार्कों के आस-पास पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए।  

अधिकारियों ने लोगों को साइबर अपराधों से बचाव के लिए कहा कि इंटरनेट प्रयोग करते समय बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। कार्यक्रम में वैशाली चौकी के दरोगा प्रदीप तेवतिया भी मौजूद रहे।

लोगों की समस्याएं
- अवैध अतिक्रमण की वजह से लोगों का सड़क पर निकलना मुश्किल होता है।
- मेट्रो स्ट्रेशन पर ऑटो वालों की भीड़ से समस्या होती है।
- वैशाली के पार्कों में नशेडिय़ों व असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहताहै।
- सेक्टर- 4 की सड़क पर लोगों को बवेजह जाम से जूझना पड़ता है।
- सड़कों पर देर रात नहीं होती पुलिस की गश्त।
- वैशाली की अधिकतर स्ट्रीट लाइट रहती है खराब।
- सड़क किनारे लगे ठेलों पर शाम ढलते ही शराब पीते हैं लोग।

Share:

Related Articles:

0