00 चालक, गार्ड, नौकर व प्रेस करने वाले का भी कराया जाए सत्यापन
नोएडा के सेक्टर-34 स्थित पार्क में आयोजित पुलिस की चौपाल को संबोधित करते सीओ-2 पियूष सिंह व अन्य
  Start Date: 25 May 2019
  End Date: 25 May 2019
  Location: नोएडा

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से शनिवार, 25 मई, 2019 को नोएडा के सेक्टर-34 स्थित पार्क में पुलिस की चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में स्थानीय लोगों ने सीओ सिटी टू पीयूष कुमार व कोतवाली सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। कार्यक्रम में सेक्टर के बुजुर्ग, महिलाओं और आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों ने नशीला पदार्थ बेचने वाले, असामाजिक तत्वों का सेक्टर के पार्क में घूमने और शराब पीकर उत्पात मचाने की समस्याएं बताईं।

सीओ पीयूष कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति या महिला मुसीबत में है तो वह तत्काल 100 नंबर पर कॉल करें, उन्हें तुरंत मदद मिलेगी। उन्होंने चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए लोगों से कहा कि वह चालक, गार्ड, नौकर, मेड, धोबी और प्रेसवाले का भी सत्यापन कराएं। इन्हीं की आड़ में आपराधिक प्रवृत्ति के लोग सेक्टर के अंदर आ जाते हैं और वारदातों को अंजाम देते हैं। साथ ही सेक्टर और सोसायटियों में सीसीटीवी कैमरों को चेक करते रहना चाहिए। वहीं, असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर सूचना दें।

कार्यक्रम के दौरान दोनों अधिकारियों ने लोगों को अपने सीयूजी नंबर भी दिए और बताया कि किसी भी समय फोन करके या उनके व्हाटसएप नंबर पर शिकायत कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों को सोशल मीडिया का प्रयोग संभलकर करने की सीख दी। साथ ही डेबिट और क्रेडिट कार्ड के पिन, बैंक डिटेल्स आदि किसी को न देने की अपील की। चौपाल में सेक्टरवासी जीवनदास, सुरेंद्र महाजन, पवन शर्मा, विरेंद्र समेत कई लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं।

शाम के समय नशीले पदार्थ बेचने वाले असामाजिक तत्व आसपास के खोखे और पार्क में आ जाते हैं। जहां शराब पीते हैं और विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। इसके चलते लोगों ने पार्क में आना बंद कर दिया है। - केके जैन, अध्यक्ष सेक्टर-34 नोएडा।

सेक्टर के बाहर कई अवैध दुकानें लग जाती हैं। जहां देर रात तक असामाजिक तत्वों जमावड़ा रहता है। इसके लिए पुलिस और प्राधिकरण इन दुकानों समेत पार्क के पास लगे खोखे हटवाने के साथ उचित कार्रवाई करे।  - पवन शर्मा, आरडब्ल्यूए पदाधिकारी सेक्टर-34

अभी तक सेक्टर के बाहर ही गश्त की जाती है लेकिन अब सेक्टर के अंदर भी पुलिस गश्त करे। साथ ही सुरक्षा गार्डों की भी जाचं करे। इससे सुरक्षा में आई चूक दूर हो सकती है। इस व्यवस्था को शुरू किया जाए। - धर्मेंद्र शर्मा, महासचिव, सेक्टर-34

सेक्टर की सुरक्षा के  लिए पुलिस पेट्रोलिंग कराई जाएगी और पुलिस के साथ सेक्टर वासियों का मेलजोल बढ़ाया जाएगा। जिससे किसी तरह की समस्या हो तो चौकी स्तर पर ही निपटा लिया जाए। - पीयूष सिंह, सीओ-दो नोएडा सिटी।

Share:

Related Articles:

0