00 बच्चों ने कहा, फिल्म से आगे बढ़ने की मिली प्रेरणा
राजकमल पब्लिक स्कूल इकबालपुर में फिल्म देखते बच्चे
  Start Date: 19 Sep 2019
  End Date: 19 Sep 2019
  Location: Hathras

अमर उजाला फाउंडेशन एवं बाल चित्र समिति भारत के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार 19, सितम्बर ,2019 को  सिकंदराराऊ के शिशु शिक्षा मंदिर पेड़वाला स्कूल में बच्चों की मांग पर कभी पास कभी फेल फिल्म का सामूहिक प्रदर्शन किया गया। सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने एकत्र होकर फिल्म देखी। फिल्म में दिखाया गया कि किस तरह पास होने के बाद एक छात्र पिछड़ गया और फेल होने के बाद दूसरे छात्र ने मेहनत की और पास हो गया।

फिल्म के माध्यम से बच्चों को संदेश दिया गया कि सफलता असफलता को समान रूप से लेना चाहिए। दोनों जीवन के एक ही पहलू हैं। बच्चों को लगा कि लगातार परिश्रम करने से सफलता निश्चित मिलती है। मौके पर स्कूल प्रबंधक मुनेश चतुर्वेदी, प्रधानाचार्य नरेश चतुर्वेदी, अध्यापक शरद शर्मा उपस्थित रहीं।
 

दूसरी फिल्म सिकंदराराऊ के राजकमल पब्लिक स्कूल इकबालपुर में दिखाई गई। करामती कोट नामक फिल्म को सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने जिज्ञासापूर्वक देख कर आनंद लिया। यहां पर स्कूल एमडी नीलम सिंह राठौर एवं प्रधानाचार्य आरके सिंह का सहयोग रहा। फिल्म देखने के बाद बच्चों ने कहा कि यह फिल्म हमें काफी सीख देती है। इससे प्रेरणा लेकर हमें अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।
 

Share:

Related Articles:

0