00 बाल फिल्में देखकर उत्साहित दिखे बच्चे
झम्मनलाल पवन स्मृति इंटर कॉलेज में बाल फिल्म का आनंद लेते बच्चे
  Start Date: 18 Sep 2019
  End Date: 18 Sep 2019
  Location: Hathras

अमर उजाला फाउंडेशन एवं बाल चित्र समिति के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार 18, सितम्बर, 2019 को सिकंदराराऊ नगर के दो स्कूलों में बाल फिल्म दिखाई गई। बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने बड़े चाव से यह फिल्म देखी। इस फिल्म से बच्चों को नई जानकारियां मिलीं। फिल्म देखने के बाद सभी बच्चों ने इच्छा जताई कि ऐसी शिक्षाप्रद फिल्म हफ्ते में एक दिन अवश्य दिखाई जानी चाहिए।

नगर के झम्मनलाल पवन स्मृति इंटर कॉलेज में भागो भूत नामक फिल्म का प्रदर्शन प्रोजेक्टर के जरिए किया गया। बच्चों ने एक घंटे से ज्यादा समय तक यह फिल्म देखी। फिल्म में स्कूलों का चित्रण किया गया। इसमें दिखाया गया कि किस तरह से पढ़ाई अच्छी की जा सकती है। बच्चों में कई भ्रांतियां कैसे फैलती हैं। फिल्म के जरिए बच्चों को समझाया गया कि भूत, टोना, टोटका, जादू जैसा कुछ भी नहीं होता है। बच्चों को पढ़ाई के नए आयामों से पूरी शिक्षा मिली और उनकी परिपक्वता में वृद्धि नजर आई। प्रधानाचार्य संजीव गौतम, एमडी निखिल स्वामी पवन, ललित स्वामी पवन का पूरा सहयोग मिला।

गांव रतिभानुपर स्थित भागीरथ किसान इंटर कॉलेज में बाल फिल्म को सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने पूरी तल्लीनता से देखा। बच्चों को विश्वास नहीं हो रहा था राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त फिल्म गांव में इस तरह देखने को मिलेगी। यहां पर भी फिल्म के प्रदर्शन के दौरान बच्चों में काफी उत्साह नजर आया। यहां पर प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह यादव, मोहित यादव, रोहित यादव का सहयोग सराहनीय रहा।

Share:

Related Articles:

0