00 ‘छुटकन की महाभारत’ देख गदगद हुए बच्चे
नोएडा के सेक्टर-44 स्थित वाइस ऑफ स्लम में ‘छुटकन की महाभारत’ देखते बच्चे
  Start Date: 29 Apr 2019
  End Date: 29 Apr 2019
  Location: नोएडा

अमर उजाला फाउंडेशन व बाल चित्र समिति के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार, 29 अप्रैल, 2019 को नोएडा के सेक्टर-44, छलेरा गांव स्थित वाइस ऑफ स्लम में बाल फिल्म महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने 90 मिनट की बाल फिल्म ‘छुटकन की महाभारत’ का आनंद लिया।

फिल्म देखने के बाद बच्चों ने अंधविश्वास और लालच से दूर रहकर आत्मविश्वास से सफलता हासिल करने और अपनी मां की बात मानने का प्रण लिया। शिक्षकों ने कहा कि ऐसी फिल्में शिक्षा के महत्व को दर्शाती हैं और बच्चों के जीवन में बदलाव भी लाती हैं। संस्था में बच्चों ने पहली बार फिल्म देखी है।

राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत फिल्म देखकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। फिल्म में ‘छुटकन’ का किरदार और महाभारत के कलाकारों पर चित्रित दृश्य बच्चों को बेहद पसंद आया। अर्जुन को निशाना लगाते देख बच्चों को एकाग्र होने की सीख मिली। इस दौरान लगभग 50 से अधिक छात्र-छात्राओं ने फिल्म देखी। मौके पर वाइस आफ स्लम संस्था के पदाधिकारी मौजूद रहे।

ऐसी फिल्में बच्चों को मनोरंजन के साथ जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती हैं। मुझे लगता है कि इसे बच्चे भूल नहीं पाएंगे। - देव प्रताप, संस्थापक, वाइस ऑफ स्लम संस्था

इस फिल्म से हमें ये सीखने को मिला कि जीवन में हमें कभी दूसरे को परेशान नहीं करना चाहिए। फिल्म देखकर अच्छा लगा। - अनीषा, छात्रा, कक्षा-2

Share:

Related Articles:

0