अमरोहा के हाशमी गर्ल्स पीजी कॉलेज में आयोजित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा- 2019 संपन्न होने के बाद बाहर आते छात्र-छात्राएं
  Start Date: 13 Oct 2019
  End Date: 13 Oct 2019

अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा- 2019 के पहले चरण की परीक्षा रविवार, 13 अक्टूबर, 2019 को 34 शहरों के 38 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई। 9वीं से 12वीं कक्षा के 30 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति पाने के लिए परीक्षा दी। सुबह से ही विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे थे।

कहीं-कहीं तो करीब एक किलोमीटर तक की लंबी कतार में बच्चों को लगना पड़ा। कई जगह व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस प्रशासन की मदद लेनी पड़ी। गत वर्ष की अपेक्षा इस बार विद्यार्थियों में परीक्षा को लेकर उत्साह ज्यादा देखने को मिली। इसका नतीजा यह रहा कि इस बार विद्यार्थियों की उपस्थिति में करीब 30 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला। सभी जगह परीक्षा सुबह की पाली में संपन्न हुई। लिखित परीक्षा ओएमआर शीट के माध्यम से ली जा रही है। दूसरे चरण की परीक्षा रविवार, 20 अक्टूबर को 18 शहरों के 21  सेंटरों पर होगी। इस बार प्रवेश पत्र पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर भेजे गए हैं। 

इन सेंटरों में हुई परीक्षा 

कानपुर, बांदा, जालौन, इटावा, हरदोई, फरूर्खाबाद, आगरा, एटा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, बरेली, लखीमपुरखीरी, चंडीगढ़, झांसी, ललितपुर, फैजाबाद, रामपुर, अमरोहा, हल्द्वानी, अल्मोड़ा, गाजीपुर, रॉबर्टगंज, रोहतक, रेवाड़ी, करनाल, हिसार, गाजियाबाद, फरीदाबाद, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, धर्मशाला और मंडी।

दृष्टिहीनों में दिखी उत्साह
बांदा में दृष्टिहीनों ने अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। वे अपने साथ राइटर लेकर आए थे। परीक्षा में शामिल होने के बाद दृष्टिहीन उमेश कुमार ने कहा, पेपर अच्छा हुआ। हमें इस परीक्षा का इंतजार रहता है। यह हमारे जीवन के लिए बहुत मददगार है। अमर उजाला फाउंडेशन को इसके लिए शुक्रिया।

Share:

Related Articles: