अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति विजेताओं का अमर उजाला कार्यालय में भव्य स्वागत
  Start Date: 20 Apr 2018
  End Date: 20 Apr 2018
  Location: नोएडा

अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा- 2017 में सफल रहे छह राज्यों के 36 विद्यार्थियों और दो प्रतिभाशाली दृष्टिबाधित विद्यार्थियों का बुधवार, 18 अप्रैल को अमर उजाला के नोएडा मुख्यालय में टीका लगाकर और गले में माला पहनाकर भावभीनी स्वागत किया गया। मेधावियों के साथ आये उनके अभिभावकों का भी सत्कार हुआ।

इन मेधावियों में छह राज्यों के दूर-दराज इलाकों के विद्यार्थी शामिल है। इसमें उत्तर प्रदेश के 24, उत्तराखंड के 4, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के 2-2 विद्यार्थी हैं, जो अपने-अपने राज्य शिक्षा बोर्डों के विद्यालयों से शिक्षा पा रहे हैं।

इस दौरान छात्र-छात्राओं ने अमर उजाला फाउंडेशन के अध्यक्ष राजुल माहेश्वरी के साथ छात्रवृत्ति से लेकर अखबार के कामकाज के बारे में खुलकर सवाल-जवाब किए और प्रकाशन केन्द्र पर न्यूजरूम के कामकाज व अखबार की छपाई के कार्य को समझा।

इसके साथ ही प्रत्येक विद्यार्थी को अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित मंजिलें और भी हैं सीरीज की पांच पुस्तकों का सेट और अमर उजाला इयर बुक 2018 भी भेंट किये गये। अपने अभिभावकों के साथ आए सभी छात्र इस दौरान काफी उत्सुक दिखाई दिए।

इन विद्यार्थियों को बृहस्पतिवार शाम को उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू अपने आवास पर सम्मानित करेंगे। उससे पहले दिल्ली दर्शन के तहत मेधावियों को इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन, कुतुब मीनार, नेहरू तारामंडल और ए.पी.जे.अब्दुल कलाम मेमोरियल ले जाया जाएगा।

Share:

Related Articles: