00 लोकतंत्र के महापर्व पर निर्भीक होकर करें मतदान
बलिया के सनबीम स्कूल में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शिक्षकों को शपथ दिलातीं प्रधानाचार्य सीमा
  Start Date: 24 Apr 2019
  End Date: 24 Apr 2019
  Location: बलिया

अमर उजाला फाउंडेशन की मुहिम अपराजिता के तहत बुधवार, 24 अप्रैल, 2019 को बलिया के अगरसंडा स्थित सनबीम स्कूल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान करीब एक हजार छात्र-छात्राओं को निष्पक्ष होकर बिना दबाव और लालच में मतदान करने और इसके प्रति लोगों में जागरूक करने की शपथ दिलाई गई। विद्यालय की प्रधानाचार्य सीमा ने शिक्षकों को लोकतंत्र के महापर्व में निर्भीक होकर मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया।

प्रधानाचार्य सीमा ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का महापर्व है। जिन छात्रों का नाम मतदाता सूची में आ गया है, वह बिना लालच के मतदान करें। जिन छात्र-छात्राओं को मतदाता नहीं बनाया गया है, वे सही उम्मीदवार को चुनने के लिए अभिभावकों को जागरूक करने को भी कहा। कहा कि किसी बहकावे में आकर मतदान नहीं करना चाहिए, बल्कि अपने विवेक से सही उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करें।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य सीमा ने कहा कि सभी के सहयोग से बढ़ेगा मतदान प्रतिशत, तभी मजबूत होगा लोकतंत्रl कार्यक्रम के दौरान शपथ दिलाने वाले छात्रों में दीपक रौशन, प्रियांशु सोनी, कृति शुक्ला, हर्षिता श्रीवास्तव, देववाशीष, हर्षिता पांडेय प्रमुख रहे। इस अवसर शिक्षक अश्वनी, रहमान, पार्थ, पंकज कुमार, शेरान, नुरुल, राजेश, विक्रम, मोनिका, रंजीता, संदीव, नीलम, राहत आदि शिक्षकों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Share:

Related Articles:

0