00 डटकर करें मुकाबला, बनें अपराजिता
वाराणसी के चौबेपुर स्थित डालिम्स सनबीम स्कूल में आत्मरक्षा के गुर सीखती छात्राएं
  Start Date: 19 Jan 2019
  End Date: 19 Jan 2019
  Location: वाराणसी

अमर उजाला फाउंडेशन के अभियान ‘अपराजिता : 100 मिलियन स्माइल्स’ के तहत शनिवार, 19 जनवरी, 2019 को वाराणसी के चौबेपुर स्थित डालिम्स सनबीम स्कूल में छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गई। मानव एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स की टीम ने छात्राओं को सेल्फ डिफेंस और अटैक की तकनीक बताई।

सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग के जरिये छात्राओं में किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए हिम्मत जगाने का प्रयास किया गया। मानव एकेडमी के महासचिव सेंसई किसलय मानव ने छात्राओं से आह्वान किया कि वो किसी भी परिस्थिति से डर कर नहीं बल्कि डटकर मुकाबला करें।

ट्रेनर ज्योति सिंह, दिव्या पांडेय और निधि राज गुप्ता ने छात्राओं को सेल्फ डिफेेंस की ट्रेनिंग में पंच बांधने से लेकर किक मारने की सही तकनीक बताई। कोई हाथ पकड़ ले तो कौन सी तकनीक का इस्तेमाल कर खुद को बचा सकती हैं। छात्राओं को इन बारीकियों से भी रूबरू कराया गया।

विद्यालय के प्रबंध निदेशक तरुण रूपानी ने छात्राओं से आह्वान किया वो खुद को कमजोर न मानें। हम किसी से कम नहीं, अगर आप ये मान लें तो आप अपराजिता हैं। प्रधानाचार्य डीजो के जॉन, उप प्रधानाचार्य ऋचा मिश्रा, कोआर्डिनेटर अश्विना वर्मा मौजूद रहीं।

Share:

Related Articles:

0