00 हल्द्वानी को स्वच्छ बनाने को मिलकर करेंगे काम
हल्द्वानी के हीरानगर स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल लिंक रोड पर आयोजित सफाई अभियान में सफाई करते नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थी
  Start Date: 08 Dec 2018
  End Date: 08 Dec 2018
  Location: हल्द्वानी

अमर उजाला फाउंडेशन और गो क्लीन गो ग्रीन लेट्स मेक इट हैपन की ओर से शनिवार, 8 दिसम्बर, 2018 को हल्द्वानी के हीरानगर स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल लिंक रोड पर क्रियाशाला के पास सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में राजकीय नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया। इसी दौरान लगन गार्डन में स्थानीय लोगों के साथ अपराजिता: 100 मिलियन स्माइल्स के तहत संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मेयर डॉ. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, जिला पंचायत अध्यक्षा सुमित्रा प्रसाद की मौजूदगी में स्थानीय लोगों ने सफाई अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का संकल्प लिया। मेयर डॉ. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने कहा कि जिस तरह से सफाई के प्रति स्थानीय लोगों में जागरूकता बढ़ रही है यह हल्द्वानी के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि 2019 तक हल्द्वानी में कंपोस्ट प्लांट और आरडीएफ प्लांट की शुरूआत हो जाएगी। मेयर रौतेला ने अपराजिता मुहिम को सराहनीय बताते हुए महिला अधिकारों के प्रति जागरूक होने की बात कही। जिला पंचायत अध्यक्षा सुमित्रा प्रसाद ने प्लास्टिक की जगह कपड़े का बैग प्रयोग में लाने की शपथ दिलाई।

सिंथिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक प्रवींद्र रौतेला ने रोटरी क्लब की ओर से सड़क किनारे वॉल पेंटिंग बनाने की बात कही। संवाद के दौरान स्थानीय महिलाओं ने कहा कि अब घर के साथ ही क्षेत्र के सफाई अभियान में भी योगदान देंगी। अपराजिता संवाद कार्यक्रम में महिलाओं को अब तक घर संवारा है अब शहर संवारेंगे की शपथ दिलाई गई।

अभियान में पार्षद मधुकर क्षोत्रिय, नीरज बगडवाल, डॉ. प्रभात पंत, डॉ. विंध्या जोशी पंत, डॉ. विमलेश शर्मा, डॉ. लव शर्मा, जन सेवा समिति के संजय पांडे, नितिन बोरा, हेमलता पंत, मीरा पंत, रजनी पांडे, गो क्लीन टीम से मनोज नेगी, ललित सनवाल, आशा दरमवाल, जगदीश गोस्वामी, आनंद नेगी, मुकेश बिष्ट, अक्षिता वर्मा, गीता दरमवाल, नीमा गोस्वामी, मधु बाला दरमवाल, अलका जीना, सुनील आर्य, आशा शुक्ला, सुप्रीत कौर, रवि गोस्वामी, लक्ष्मी सागर आदि मौजूद रहे।

Share:

Related Articles:

0