00 ईमानदारी और लगन से काम करने वाले की मेहनत व्यर्थ नहीं जाती : एसपी आशीष तिवारी
जौनपुर के मोहम्मद हसन इंटर कालेज में आयोजित पुलिस की पाठशाला के दौरान अपराजिता की शपथ लेती छात्राएं
  Start Date: 22 Apr 2019
  End Date: 22 Apr 2019
  Location: जौनपुर

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से ‘अपराजिता’ 100 मिलियन स्माइल्स मुहिम के तहत सोमवार, 22 अप्रैल, 2019 को जौनपुर के मोहम्मद हसन इंटर कालेज में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गया। पाठशाला में एसपी आशीष तिवारी ने छात्रों को कानून के बारे में जानकारी दी और सफलता के टिप्स भी दिए। एसपी ने कहा कि ईमानदारी और लगन से काम करने वाले की मेहनत व्यर्थ नहीं जाती।

एसपी आशीष तिवारी ने कहा कि हमें अधिकार के साथ अपने कर्तव्यों के प्रति भी सजग रहना चाहिए। इससे अपराध की रोकथाम में मदद मिलेगी। छात्रों को सफलता के टिप्स देते हुए एसपी ने बताया कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम जरूरी है, लेकिन लक्ष्य तय करना उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। लक्ष्य के बिना परिश्रम करने का कोई फायदा नहीं होता है। उन्होंने छात्राओं को पुलिस सेवा में आने के लिए प्रेरित किया। कहा कि आप अपना नाम रोशन करें देश का भी नाम रोशन हो जाएगा।इस दौरान बच्चों ने बेझिझक होकर एसपी से सीधा संवाद किया और कई सवाल भी पूछेl एसपी ने भी बच्चों से सवाल पूछे, सवालों का जवाब देने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया।

एसपी ने कार्यक्रम के दौरान बच्चों से पूछा कि हमें लक्ष्य पाने के लिए क्या करना चाहिए? जवाब में 12 वीं की छात्रा नफीसा सिद्दीकी ने कहा कि कठिन परिश्रम करना चाहिए। एसपी ने जब पूछा कि कठिन परिश्रम क्या है?  शिवांगी मिश्रा कहा कि जितनी देर तक काम करें पूरे, मनोयोग से करें। 12वीं की छात्रा आंचल मौर्या ने कहा कि मस्तिष्क को एकाग्र करके जो काम किया जाता है, वही असली परिश्रम है।

12 वीं के छात्र मो. साजिद ने पूछा कि पुलिस के प्रति लोगों का दोस्ताना व्यवहार क्यों नहीं है तो एसपी ने कहा कि पुलिस से लोग न डरें, इसके उपाय किए जा रहे हैं। थानों में महिला अधिकारियों की तैनाती इसी मकसद से की गई है। आंचल गुप्ता ने पूछा कि किसी बच्चे के गुम होने पर पुलिस 24 घंटे बाद बुलाती है। कोई अनहोनी हो जाए तो  थानों में तुरंत केस दर्ज होना चाहिए।

सबीना परवीन, बीटीसी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा श्रेया श्रीवास्तव, शिवांगी सिंह, 12वीं की छात्रा अंजली मौर्या ने भी सवाल पूछे। छात्राओं ने देश भक्ति गीत सुनाया। अध्यक्षता प्रधानाचार्य मो. नासिर खान और संचालन धर्मेद्र यादव  ने किया। मो. हसन डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share:

Related Articles:

0