00 न नशा करेंगे और न करने देंगे: एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव
हल्द्वानी के एस.के.एम. सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित पुलिस की पाठशाला में मौजूद बच्चे
  Start Date: 22 Dec 2018
  End Date: 22 Dec 2018
  Location: हल्द्वानी

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से शनिवार, 22 दिसम्बर, 2018 को हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित एस.के.एम. सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गयाl पाठशाला को संबोधित करते हुए एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने कहा कि छात्रों को यह दृढ़ संकल्प लेना चाहिए वे न नशा करेंगे और न अपने दोस्तों को नशा करने देंगे। एसपी सिटी ने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि इसी संदेश के माध्यम से समाज में तेजी से फैल रही नशाखोरी की बुराई का खात्मा कर सकते हैं।

छात्रों को ड्रग्स बेचने का अवैध कारोबार करने वाले तत्वों की पुलिस को सूचना देकर उन्हें पकड़वाने में मदद करनी चाहिए। एसपी ने कहा कि ड्रग्स का कारोबार करने वाले लोग युवा पीढ़ी खासकर छात्र वर्ग को लालच देकर उन्हें ड्रग्स की लत का शिकार बनाते हैं, तब कोई भी छात्र ड्रग्स का आदी हो जाता है तो ड्रग्स खरीदने के वे अपराध करने लगते हैं, घर में चोरी करना उनके लिए छोटी मोटी बात बन जाता है।

उन्होंने कहा कि कहीं कोई पुलिस कर्मी गलत काम करने वालों का साथ दे रहा है तो उसकी सूचना उन्हें या एसएसपी को अवश्य दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। प्रबंधक यूसी जोशी ने अमर उजाला फाउंडेशन की इस पहल को सराहनीय बताया। प्रधानाचार्य मिनिता जोशी ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका प्रिया जोशी ने किया।

बच्चों के सवाल और एसपी सिटी के जवाब:

सवाल: स्कूल से कितनी दूरी पर बीड़ी सिगरेट और तंबाकू गुटखा की दुकान होनी चाहिए। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं होती? - प्रद्युम्न यादव
जवाब: कम से कम 200 मीटर की दूरी पर होनी चाहिए। दुकानों को हटाने के लिए अभियान भी चलाए जाते हैं। छात्रों को इन दुकानों से दूर रहना चाहिए।
सवाल: शराब पीना खराब है तो शराब की दुकानें क्यों बंद कराई जातीं? - पवन पंचौली
जवाब: पुलिस केवल अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है। शराब की दुकानें बंद होना समस्या का समाधान नहीं। हमें अपनी आदत बदलनी होगी।

Share:

Related Articles:

0