अपराजिता के तहत जीआईसी गौरंगचौड़ (पिथौरागढ़) में आयोजित पुलिस की पाठशाला को संबोधित करते पुलिस उपाधीक्षक शेखर सुयाल
  Start Date: 21 Dec 2018
  End Date: 21 Dec 2018
  Location: पिथौरागढ़

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार, 21 दिसम्बर, 2018 को अपराजिता अभियान के तहत पिथौरागढ़ के गौरंगचौड़ स्थित राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गया। पाठशाला में पुलिस उपाधीक्षक शेखर सुयाल ने छात्र-छात्राओं को यातायात सुरक्षा, छेड़छाड़, साइबर क्राइम सहित तमाम कानूनी जानकारियां दी। कार्यक्रम में 200 विद्यार्थी मौजूद रहे।

इस दौरान महिला हिंसा के खिलाफ छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने संकल्प पत्र भरे और शपथ ली। पुलिस उपाधीक्षक ने छात्र-छात्राओं को दोपहिया वाहनों में दोनों सवारियों के लिए हेलमेट की उपयोगिता से अवगत कराया। उन्होंने साइबर अपराधियों द्वारा लोगों से ठगी करने के लिए अपनाए जाने वाले तमाम हथकंडों से अवगत कराते हुए ह्वट्सएप और फेस बुक में अनजान लोगों से संपर्क और चीजों को शेयर न करने की सलाह दी। एटीएम के नाम पर ठगी से अपने परिचितों को भी अवगत कराने को कहा।

लाटरी खुलने के नाम पर आने वाले फोनों से सतर्क रहने को कहा। एसआई पंकज जोशी ने गुड टच-बेड टच के बारे में बताया। महिला पुलिस कर्मी ममता ने छात्राओं की समस्याएं सुनीं और सलाह दी। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों से कई सवाल भी पूछेl कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य बीएस बाफिला, डॉ.पीतांबर अवस्थी, गिरीश पुनेड़ा, हरचरण वर्मा, डॉ.भगवती प्रसाद पाठक, मोहन सिंह, नवीन चंद्र, मान सिंह, पूनम महर, महेश उपाध्याय, त्रिभुवन पांडेय आदि मौजूद थे।

Share:

Related Articles: