00 भदोही के केशव प्रसाद महिला महाविद्यालय में हुई पुलिस की पाठशाला
भदोही के केशव प्रसाद महिला महाविद्यालय में आयोजित पुलिस की पाठशाला को संबोधित करते एसपी राजेश एस
  Start Date: 14 Feb 2019
  End Date: 14 Feb 2019
  Location: भदोही

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से गुरूवार, 14 फरवरी, 2019 को भदोही के औराई स्थित केशव प्रसाद मिश्र राजकीय महिला महाविद्यालय सभागार में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गयाl पाठशाला में पुलिस अधीक्षक राजेश एस और एएसपी संजय कुमार ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार से जुड़े एक-एक प्रश्न का जवाब दिया। एसपी ने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि कानून का सम्मान और कानून से जीवन आसान होता है। प्राचार्या आकांक्षा त्रिपाठी ने महिला शिक्षा पर जोर दिया।

पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने छात्राओं से सीधे संवाद कर चुप्पी तोड़ने की अपील कीl वूमेन पॉवर लाइन- 1090 और डायल- 100 की कार्यप्रणाली और उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि बेटियां इन हेल्पलाइन नंबरों को जरुरत पड़ने पर अपना हथियार बनाकर इस्तेमाल कर सकती हैl इसमें शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखते हुए अपराधियों पर कार्यवाही की जाती हैl

इस मौके पर बीए प्रथम की लाडवी, कंचन यादव, बीएसी की निकेता सिंह, साहिबा बानो, गरिमा त्रिपाठी, रीना पाल, रचना वर्मा, अनीता, जागृति जायसवाल,  सरिता यादव और  शबनम ने पुलिस की कार्यप्रणाली, सोशल मीडिया, एंटी रोमियो स्कवॉयड और साइबर क्राइम से जुड़े प्रश्न पूछे।

 

Share:

Related Articles:

0