00 मुजफ्फरनगर के जयहिंद इंटर कॉलेज में हुई पुलिस की पाठशाला
मुजफ्फरनगर के जयहिंद इंटर कॉलेज में आयोजित पुलिस की पाठशाला को संबोधित करते एसपी आलोक शर्मा
  Start Date: 27 Feb 2019
  End Date: 27 Feb 2019
  Location: मुजफ्फरनगर

अमर उजाला फाउंडेशन के अभियान अपराजिता के तहत बुधवार, 27 फरवरी, 2019 को मुजफ्फरनगर के सुभाषनगर गांधी कॉलोनी स्थित जयहिंद इंटर कॉलेज में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गयाl पाठशाला में एसपी देहात आलोक शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया में कलम की ताकत सबसे बड़ी है। इसी कलम से दुनिया का इतिहास लिखा जाता है, इसलिए छात्र-छात्राएं इस कलम की ताकत को पहचानें और इसे बढ़ाने के लिए अपनी बुद्धि का सटीक इस्तेमाल करें।

एसपी आलोक शर्मा ने बताया कि हाथ में यदि कलम हो, तभी ज्ञान बढ़ेगा और यही आपको भी आगे बढ़ाएगा। एसपी ने छात्र-छात्राओं को पुलिस की कार्यप्रणाली एवं हेल्पलाइन नंबरों की उपयोगिता के बारे में बताते हुए कहा कि किसी भी अवांछनीय स्थिति में फंसने पर डायल- 100 और बेटियों को वूमेन पॉवर लाइन- 1090 का प्रयोग करना चाहिए। साथ ही उनसे जीवन में हमेशा कानून का पालन करने का भी आह्वान किया। 

एसपी ट्रैफिक बीबी चौरसिया ने कहा कि बहुत सी बार ऐसी स्थिति आती है, जैसे किसी बीमार को ले जाना या उसे देखने जाना पड़ता है, लेकिन वाहन चालक नाबालिग होता है। ऐसी विषम परिस्थिति में भी जहां तक हो सके, नियमों का पालन करना चाहिए। संभव हो तो खुद वाहन ड्राइव न कर इसके लिए किसी बड़े का सहयोग लेना चाहिए।

टीएसआई राजेश कुमार सिंह ने कहा कि जब कोई बाहर से अतिथि हमारे शहर में आता है और उसे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सही न मिले तो उसका बुरा असर पड़ता है और यह छाप उसके दिलो-दिमाग में घर कर जाती है। इसलिए अपने शहर की बुरी छाप अतिथियों पर न पड़े, इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग ट्रैफिक नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें।

कार्यक्रम में एसपी आलोक शर्मा की बेटी व कक्षा-आठ की छात्रा कामाख्या शर्मा ने महिला सशक्तिकरण पर शानदार स्पीच देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कामाख्या शर्मा ने महिला सशक्तिकरण पर कविता पाठ भी किया, जिसने सभी को तालियां बजाने पर विवश कर दिया। उन्हीं के शब्दों में:- हां नारी हूं मैं, पिता का गर्व और मां का सम्मान हूं मैं।

Share:

Related Articles:

0