00 वाराणसी के अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड मैनेजमेंट में हुई पुलिस की पाठशाला
वाराणसी के अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड मैनेजमेंट में आयोजित पुलिस की पाठशाला में शपथ लेती छात्राएं
  Start Date: 12 Jan 2019
  End Date: 12 Jan 2019
  Location: वाराणसी

अमर उजाला फाउंडेशन के ‘अपराजिता : 100 मिलियन स्माइल्स’ के तहत शनिवार, 12 जनवरी, 2019 को वाराणसी के पहडि़या स्थित अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड मैनेजमेंट में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गयाl पाठशाला में छात्राओं को संबोधित करते हुए एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने कहा कि खामोशी भी कई बार अपराध बन जाती है। 

कोई भी अपराध किसी के साथ तभी दोहराया जाता है, जब पहली बार वह चुप रह जाता है। महिला अपराध बढ़ने और विभत्स रूप में पहुंचने के पीछे भी यही वजह है। इसलिए आप खुलकर सामने आइए। चुप्पी तोडि़ए, सामने आइए और अपनी बात कहिए। इस मौके पर एसपी ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने छात्राओं से आह्वान किया कि पुलिस से डरने की बजाय जुड़ने का प्रयास करिए।

एक अध्यापक के तौर पर एसपी क्राइम ने छात्राओं को पुलिस की कार्यशैली के बारे में बताया। वुमेन हेल्पलाइन 1090, डायल 100 के साथ ही यूपी कॉप मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताया गया। सोशल मीडिया के जरिये होने वाले अपराधों से बचने के लिए छोटे छोटे एहतियात रखने वाली बातें बताईं। इस दौरान छात्राओं ने खुलकर एसपी से कई सवाल भी पूछे, जिसका उन्होंने बेहद सहज भाव से जवाब दिया।

Share:

Related Articles:

0