00 गोरखपुर के रानीडीहा मलिन बस्ती में 189 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण
गोरखपुर के रानीडीहा मलिन बस्ती में आयोजित शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण करते चिकित्सक
  Start Date: 25 Feb 2019
  End Date: 25 Feb 2019
  Location: गोरखपुर

अमर उजाला फाउंडेशन के ‘अपराजिता’ मुहिम के तहत सोमवार, 25 फरवरी, 2019 को गोरखपुर के रानीडीहा मलिन बस्ती में एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 189 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपयोगी दवाइयां दी गई, साथ ही मधुमेह और रक्तचाप की जांच भी की गई। शिविर का उद्घाटन सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी और पूर्व पार्षद हीरालाल यादव ने किया।

शिविर में डॉ. ओबैदुल हक, डॉ. अनुश्री पांडेय, डॉ. राजेश, डॉ. आनंद और डॉ उमेश कुमार ने लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कियाl इस मौके पर स्थानीय लोगों को महिलाओं के सम्मान के प्रति प्रोत्साहित किया गया। शिविर में आए लोग मुसीबत में घिरी नारी का सहारा बनने का भी संकल्प लिया। 

ई टीकाकरण अभियान का हुआ शुभारंभ

जापानी इंसेफेलाइटिस (जेई) के सफाए के लिए 99009 छूटे बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य गोरखपुर जिले को मिला है। जेई टीकाकरण अभियान का शुभारंभ सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी के साथ एसीएमओ डॉ. आईवी विश्वकर्मा, डब्लूएचओ के एसएमओ डॉ. सागर रमेश घोड़ेकर, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बिंदु देवी की दो वर्षीय बेटी अर्पिता को टीका लगवाकर किया। डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि बुधवार और शनिवार को होने वाले नियमित टीकाकरण को छोड़कर हर रोज पीएचसी, सीएचसी पर जेई के टीके लगाए जाएंगे। आठ मार्च तक सचल दस्ते भी टीकाकरण करेंगे। जिनके बच्चों को जेई का टीका नहीं लगा है वे लोग अपने क्षेत्र की आशा और एएनएम से संपर्क करके बच्चों का टीकाकरण जरूर कराएं।

शिविर के सफल आयोजन में पीएचसी खोराबार प्रभारी डॉ. राजेश कुमार, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी मोहम्मद बदरे आलम स्वास्थ्य कर्मचारी शेषमणि शुक्ल, शिवा महेंद्र सिंह, नवनीत सिंह, सतीश चंद्र मिश्र, केपी मल्ल, प्रियंका पांडेय, अनुपमा त्रिपाठी, पूजा सिंह, सरोज सिंह, किरन, सुजीत सिंह, रामनाथ यादव, सुशील कुमार सिंह, गजेंद्र यादव, राजेश कुमार, विनय कुमार, गयासुद्दीन, ए जमाल, सूरज आदि का सहयोग रहा। विश फाउंडेशन की मैरी त्रिपाठी सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष साहनी, चांद मोहम्मद, शाहिद अली, सुशील पासवान, राकेश यादव, विजय यादव और सत्यवान का सहयोग भी सराहनीय रहा।

 

 

Share:

Related Articles:

0