00 ताकि सलामत रहें कोरोना योद्धा.. पीजीआई चंडीगढ़ में डायरेक्टर को सौंपी 500 पीपीई किट
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से पीजीआई चंडीगढ़ के डायरेक्टर प्रो. जगतराम को 500 पीपीई किट भेंट की
  Start Date: 18 May 2020
  End Date: 18 May 2020
  Location: चंडीगढ़

सामाजिक सरोकार से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर बढ़-चढ़ कर काम करने वाले अमर उजाला फाउंडेशन ने कोरोना महामारी के इस दौर में बीमारी से सीधे तौर पर मोर्चा लेने वाले कोरोना योद्धाओं को सुरक्षित रखने की दिशा में प्रयास तेज कर दिए हैं। सोमवार 18 मई, 2020 को चंडीगढ़ में अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से पीजीआई डायरेक्टर प्रो. जगतराम को 500 पीपीई किट सौंपी गईं। मौजूदा समय में पीजीआई की नवनिर्मित नेहरू एक्सटेंशन बिल्डिंग को कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाया गया है।

300 बेड वाले इस हॉस्पिटल में चंडीगढ़ के साथ ही पंजाब, हरियाणा व हिमाचल और उत्तर प्रदेश तक के मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। इस कार्य में पीजीआई के सैकड़ों डॉक्टरों समेत हजारों पैरा मेडिकल स्टाफ ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें पीआई किट मुहैया करवाकर अमर उजाला फाउंडेशन ने अपने सामाजिक सरोकार के दायित्व का निर्वहन किया।

अमर उजाला फाउंडेशन का योगदान सराहनीय : प्रो. जगतराम

पीजीआई डायरेक्टर डॉ. जगतराम ने अमर उजाला फाउंडेशन के इस कार्य को एक नेक और पहल बताया और इसकी सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खात्मे के लिए अभी कोई दवा इजात नहीं की जा सकी है। पूरे विश्व में इसे लेकर शोध हो रहे हैं। ऐसे में उन मरीजों के बीच रहकर उनका इलाज करने वाले हमारे कोरोना योद्धाओं की जान कीमती है। इस दौरान पीपीई किट को सुरक्षा कवच के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। हमारे योद्धाओं के लिए यह किट जीवन रक्षक साबित होगी।

अमर उजाला फाउंडेशन से सीख लेने की जरूरत : कुमार गौरव धवन

पीजीआई के डिप्टी डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन कुमार गौरव धवन ने अमर उजाला फाउंडेशन के इस प्रयास सराहते हुए अन्य संस्थाओं को भी इससे सीख लेने की अपील की। उनका कहना था कि महामारी के इस दौर में किसी भी स्तर पर किया गया छोटा सा सहयोग एक-एक करके विस्तृत रूप ले सकता है।

उन्होंने बताया कि पीपीई किट का महत्व उनके लिए बहुत ज्यादा है क्योंकि उसके प्रयोग से ही उनके डॉक्टरों और स्टाफ की जिंदगी को संक्रमण के बीच भी सुरक्षा चक्र मिलता है। ऐसे में अमर उजाला फाउंडेशन ने पीजीआई को पीपीई किट देकर हमारे योद्धाओं की सलामती में हमारा सहयोग करके एक मिसाल पेश की है। इस अवसर पर उपस्थित पीजीआई प्रवक्ता डॉ. अशोक कुमार ने भी अमर उजाला फाउंडेशन को धन्यवाद दिया।

आप भी जिंदगी बचाने वाले योद्धाओं के साथ आएं... उन्हें सुरक्षित और सशक्त बनाएं

कोष में अपना सहयोग दें। दानदाताओं के नाम अमर उजाला के स्थानीय संस्करण में प्रकाशित किए जाएंगे। राशि भेजने से संबंधित विवरण 9410853378 पर व्हाट्सएप जरूर करें

अमर उजाला फाउंडेशन कोरोना हेल्थ वारियर्स फण्ड का विवरण इस प्रकार है...

Amar Ujala Foundation Corona Health Warriors Fund
Account Name: Amar Ujala Foundation
Account No.: 26290100008860 
Bank: Bank Of Baroda, Sector-29, Noida-201301 
IFSC Code: BARB0NOIDAX (5th Character is zero)

Share:

Related Articles:

0