अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति- 2019: दूसरे चरण में 20 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने दी परीक्षा
  Start Date: 20 Oct 2019
  End Date: 20 Oct 2019

अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति- 2019 के दूसरे चरण की परीक्षा रविवार, 20 अक्टूबर, 2019 को 18 शहरों के 21 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई। नौवीं से 12वीं तक की कक्षा के 20 हजार से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी। इसको लेकर बच्चों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इस बार परीक्षार्थियों की उपस्थिति में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिली। परीक्षा केंद्रों पर सुबह से बच्चे पहुंचने शुरू हो गए थे। कई केंद्रों पर छात्रों की लंबी कतारें देखने को मिली।

प्रयागराज और वाराणसी में विद्यार्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए परीक्षा दो पालियों में कराई गई। पहली पाली में नौवीं और 10वीं व दूसरी पाली में 11वीं से 12वीं के विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। लिखित परीक्षा ओएमआर शीट के माध्यम से ली गई। इस बार प्रवेश पत्र पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर भेजे गए थे। 13 अक्तूबर को हुई पहले चरण की परीक्षा में 34 शहरों के 38 परीक्षा केंद्रों पर 30 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति पाने के लिए परीक्षा दी थी। परीक्षा का परिणाम जल्द ही अमर उजाला, https://www.amarujala.com/ और https://foundation.amarujala.com/ पर घोषित किया जाएगा।

इन केंद्रों पर हुई परीक्षा
अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा प्रयागराज और वाराणसी के अलावा प्रतापगढ़, मुरादाबाद, देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, लखनऊ, गोंडा, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बुलंदशहर, शिमला, जम्मू और शाहजहांपुर में आयोजित की गई।

हम किसी से कम नहीं
लखनऊ, प्रयागराज और गोरखपुर में दृष्टिहीनों में परीक्षा को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। वे अपने साथ राइटर लेकर आए थे। लखनऊ में दृष्टिहीन विद्यार्थियों की परीक्षा के सफल आयोजन में दृष्टिबाधित विद्यालय के हिंदी के प्रवक्ता आलोक सिंह का विशेष सहयोग रहा। इसी तरह से गोरखपुर केंद्र पर परीक्षा में शामिल होने के बाद दृष्टिहीन सौरभ तिवारी ने कहा कि परीक्षा अच्छी हुई है। हम हमेशा इस परीक्षा का इंतजार करते हैं। हम लोगों को अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा देने का मौका मिला, इसके लिए अमर उजाला फाउंडेशन का आभार।

Share:

Related Articles: