अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति 2014 के रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी

अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति 2014 के रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी

अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति 2014 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। छात्रवृत्ति के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के सरकारी प्रादेशिक माध्यमिक शिक्षा बोर्डों और सरकारी कॉलेजों व विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी भाग ले सकते हैं।
वे विद्यार्थी इस छात्रवृत्ति को पाने के लिए अधिकृत हैं जिनके परिवार की वार्षिक आय 1,50,000 रुपये से कम है और जिन्होंने अपनी पिछली वार्षिक परीक्षा में न्‍यूनतम 60 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए हैं।
कक्षा 9 और 11 के विद्यार्थियों के लिए अधिकतम दो वर्षों तक छात्रवृत्ति दी जाएगी। दो साल बाद दोबारा परीक्षा देने पर छात्रवृत्ति मिल सकेगी। कक्षा 10 व 12 के विद्यार्थी एक-एक वर्ष के लिए छात्रवृत्ति के हकदार होंगे। इसी तरह स्नातक कक्षाओं के विद्यार्थियों को अधिकतम 3 वर्ष के लिए छात्रवृत्ति दी जाएगी। परास्नातक और सेमेस्टर आधारित तकनीकी शिक्षा के विद्यार्थी इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे।
पूरे भरे फॉर्म पर फोटो लगाकर उसके साथ अपना पूरा पता लिखे एक सादे लिफाफे पर 5 रुपये डाक टिकट चिपकाकर अमर उजाला कार्यालय भेजें।
आपका आवेदन हमें 20 जुलाई की शाम 5 बजे तक प्राप्त हो जाना चाहिए। आवेदन समय से न पहुंचने पर अमर उजाला की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

रजिस्ट्रेशन फॉर्म http://www.amarujala.com/channels/amc/ से भ्‍ाी डाउनलाोड ‌‌किया जा सकता है।

ध्‍यान रहे, यह इमेज केवल सूचना के लिए है। आवेदन करने ‌के लिए इसका इस्तेमाल न करें।