Amar Ujala Foundation

हल्द्वानी में होगा तेज़ाब पीड़ितों का निःशुल्क इलाज

उत्तर भारत में पहली बार उत्तराखंड के हल्द्वानी में तेजाब पीड़ितों का निःशुल्क परीक्षण एवं सर्जरी शिविर आयोजित किया जा रहा है।
अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर इस शिविर में देश के प्रसिद्ध प्लास्टिक सर्जन डॉ. के.श्रीधर की और उनकी टीम के नेतृत्व में सेंट्रल अस्पताल, हल्द्वानी के सहयोग से 3 से 6 जनवरी, 2018 तक परीक्षण तथा  ऑपरेशन किए जाएंगे, जिसमें एसआईएमएस अस्पताल, वाडापलानी, चैन्नई का विशेष तकनीकी सहयोग रहेगा।

इस शिविर के माध्यम से एसिड पीड़ित मरीजों को अनुभवी और देश के जाने-माने बर्न विशेषज्ञों से सलाह व इलाज का मौका मिलेगा। उत्तर भारत में यह अपनी तरह का पहला मुफ्त चिकित्सा शिविर होगा जिसमें एक साथ आठ-नौ राज्यों के तेजाब पीड़ितों को स्तरीय चिकित्सा सुविधा मिलेगी।

इससे पहले अमर उजाला फाउंडेशन ने इसी साल जुलाई में चेन्नई में इस तरह के ऑपरेशन का आयोजन किया था। उसमें 20 तेजाब पीड़ितों की निःशुल्क प्लास्टिक सर्जरी की गई थी। उल्लेखनीय है कि अमर उजाला फाउंडेशन पिछले पांच वर्षों से तेजाब पीड़ितों का लखनऊ, वाराणसी, दिल्ली और चैन्नई में निःशुल्क इलाज करवा रहा है।

अधिक जानकारी के लिए यहां संपर्क करें

शिविर के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप मोबाइल नंबरों ( विजय प्रकाश 9140094443 और श्रीमती प्रज्ञा प्रसून सिंह 9886714669) पर संपर्क कर सकते हैं। इन नंबरों पर ही शिविर के लिए रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन कराने के तुरंत बाद मरीज को अपना एक फोटो, नाम और पूरा पता इन व्हट्स-ऑप नंबरों पर भेजना होगा।

सर्जरी एक नजर में
-3 जनवरी, पंजीकृत तेजाब पीड़ित हल्द्वानी पहुंचेंगे।
-3 जनवरी, शाम को मरीजों की स्क्रीनिंग और सलाह-मशविरा, टेस्ट एवं सैंपल लेंगे। टेस्ट के रिजल्ट आने के बाद मरीजों को भर्ती किया जाएगा।
-4 से 6 जनवरी तक ऑपरेशन होंगे

आप भी मदद का हाथ बढ़ाएं
आप भी मदद करना चाहें, तो Amar Ujala Foundation Acid Victim Empowerment Fund के नाम से चेक दे सकते हैं। चेक के साथ अपना नाम, पूरा पता, मोबाइल नंबर और पैन नंबर की जानकारी अवश्य भेजें।
हमारा पता है – 
Amar Ujala
Foundation, C-21/22,  Sector-59,
Noida – 201301
सहयोग राशि पर 80G के तहत टैक्स में छूट मिलेगी।
संपर्कः- 0120 – 4694138/ 4694250