Amar Ujala Foundation

एसएसपी बने टीचर

कानपुर। अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से शनिवार को काकादेव के स्वराज इंडिया पब्लिक स्कूल में पुलिस की पाठशाला लगाई गई। यहां पहुंचे एसएसपी शलभ माथुर ने बेहतर पुलिसिंग और कानून व्यवस्था से जुड़े बच्चों के सवालों के जवाब दिया। एसएसपी ने बच्चों को हर तरह के खतरों से अलर्ट रहने की सीख दी।
बच्चों ने साइबर क्राइम को रोकने, आपदा प्रबंधन, वीवीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था में बरती जाने वाली सावधानियां समेत सांप्रदायिक तनाव में पुलिस की भूमिका जैसे गंभीर सवाल पूछे। एसएसपी ने बताया कि सांप्रदायिक तनाव में पुलिस की भूमिका बेहद संवेदनशील होती है। पत्थर खाने के बाद भी पुलिस को ज्यादा सख्ती नहीं करनी होती है, जिससे कि उस नागरिक का नुकसान न हो। कहा कि पुलिस भी समाज से निकलती है। उनके आचरण और व्यवहार को बेहतर करने की ट्रेनिंग होती है। हर व्यक्ति पुलिस को अपने हिसाब से समझता है।
शिविका गुुप्ता, नंदनी मनरल, गौरान्वी बाजपेई, शोभित शर्मा, हरमीत कौर, हर्ष पांडेय, जय वर्धनम, रोहन भाटिया और सार्थक सेठ आदि स्टूडेंटों ने सवाल पूछे। इस दौरान प्रिंसिपल प्रेरणा मुसद्दी, स्कूल सेक्रेटरी रोहित मुसद्दी, प्रबंधक ब्रजेश सिंह समेत शिक्षिका गीतिका सिंह, शाफिया, प्रेरणा, राजेश कौशिक, अनुराधा खन्ना आदि मौजूद रहीं।
स्कूली बच्चों ने बेहतर पुलिसिंग से लेकर कानून व्यवस्था जैसे सवाल पूछे